जानिए इन 8 देशों के बारें में जहां बेहद आसानी से मिल जाती है नागरिकता

घूमना किसे पसंद नहीं है। हर शख्स चाहते हैं वो पूरी दुनिया घूमे। दुनिया को नजदीक से देखे। बहुत से लोग दूसरे देशों की नागरिकता भी चाहते हैं। आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे देशों के बारें में जहां नागरिकता पाना है बेहद आसान-

moscow

1. रूस, ड्रीम डेस्टिनेशन

रूस एक ऐसा देश हैं जहां कि खासियत वहां की लाइफ स्टाइल है। पूरी दुनिया में रूस की लड़कियों की सुंदरता के चर्चे सुनने को मिलते हैं। ऐसे में अगर आप रूस में बसना चाहते हैं तो आपको बस एक टेस्ट और कुछ अहर्ताएं पास करनी होंगी। रूस में नागरिकता के लिए पहले आपको टैक्स का भुगतान करना होगा। इसके बाद रशियन भाषा सीखना और लैंग्वेज टेस्ट पास अनिवार्य है।

2. डोमिनिकन रिपब्लिक, बिजनेस बढ़ाओ नागरिकता पाओ

इस देश की नागरिकता पाने का सीधा सा तरीका है की आपको इस देश के किसी भी बिज़नेस में कम से कम 2 लाख डॉलर इन्वेस्ट करना है और इसके साथ आपको अपनी मासिक आय का कोई भी दस्तावेज पेश करना है | इसके बाद आप डोमिनिकन रिपब्लिक के नागरिक बन सकते हैं.

3. बेलीज, पैसा होना जरूरी है दोस्त !

बेलीज में नागरिकता पाना आसान है, इसके लिए आपको 5 साल लम्बा इंतजार करना पड़ता है | दरअसल बेलीज में रहने के लिए आपको इस देश में कम से कम 5 साल बिताने होंगे और आपकी मासिक आय का भी कम से कम 2 हजार डॉलर होना अनिवार्य है।

4. इक्वाडोर, अपराधी नहीं पा सकते नागरिकता

इक्वाडोर में नागरिकता पाना बिल्कुल आसान है, इसके नियम है कि आपका कोई अपराधिक रिकॉर्ड नहीं होना चाहिए, महीने की आय 800 डॉलर होनी चाहिए। साथ ही आपका इक्वाडोर के किसी भी बैंक या रियल एस्टेट में आपका कम से कम 25 हजार डॉलर का इन्वेस्ट होना चाहिए।

5. मेसेडोनिया, 1 साल के अंदर मिल जाएगी नागरिकता

सभी देशो में मेसेडोनिया की नागरिकता पाना सबसे आसान माना जाता है | इसके लिए आपको सिर्फ मेसेडोनिया में बिज़नेस करना है और इस देश के किसी भी क्षेत्र में 4 लाख यूरो का इन्वेस्ट करना है ऐसी स्थिति में आपको इस देश की नागरिकता 1 साल के अन्दर भी मिल सकेगी।

6. पराग्वे, बैंक में जमा कराना होगा पैसा

पराग्वे की नागरिकता पाने के लिए आपको पहले 5 हजार 2 सौ डॉलर पराग्वियन बैंक में जमा कराने होंगे। इसके तीन साल बाद आप यहां की परमानेंट नागरिकता के लिए आवेदन कर सकते हैं।

7. हंगरी, 2 महीने में ही मिल सकेगी नागरिकता

हंगरी की नागरिकता पाने के लिए आपका हंगरी सरकार के साथ इन्वेस्टमेंट के तौर पर 3 लाख डॉलर का करार होना जरूरी है। एक बार आपका बाउंड हो गया तो 2 महीने के भीतर आपको यहां की नागरिकता मिल जाएगी।

8. सेशेल्स, सामजिक हैं तो यहां जल्दी मिलेगी नागरिकता

सेशेल्स की नागरिकता भी बड़ी आसानी से मिल जाती है। नागरिकता के लिए यहां के आर्थिक, समाजिक और सांस्कृतिक लाइफ में आपका योगदान होना जरूरी है। इसके अलावा आपके पास डेढ़ लाख सेशेल्स करेंसी होनी चाहिए। समुद्र और पहाड़ों से घिरा सेशेल्स रहने के लिए बहुत खूबसूरत जगह है।

Comments

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *