अविश्वसनीय: एक समय से दूसरे समय में आते-जाते रहे हैं लोग यानी टाइम ट्रैवल, ये 6 घटनाएं इसकी पुष्टि करती हैं

टाइम मशीन या एक समय से दूसरे समय में ले जाने वाला यंत्र, सामान्य तौर पर हमारा दिमाग ऐसी किसी भी चीज के होने से इनकार करता है. लेकिन सालों से पूरी दुनिया में ऐसी कई घटनाएं होती हैं जो मजबूर कर देती हैं ये मानने के लिए कि टाइम मशीन कहीं ना कहीं तो है. समय के आगे और समय के पीछे से लोग दूसरे समय में जरूर जाते हैं. आइए दिखाते हैं दुनियाभर में हुई ऐसी मशहूर घटनाए-

1.1928 में चार्ली चैप्लिन की फिल्म में देखी गई थी भविष्य महिला
1928 में चार्ली चैपलिन की मूक फिल्म ‘सर्कस’ रिलीज हुई थी. काफी सालों बाद जब एक दर्शक इस फिल्म को देखा रहा था तब उसने फिल्म के एक सीन में एक औरत को मोबाइल फोन जैसी डिवाइस पर बात करते हुए देखा. बाद में फिल्म के इस सीन को कई तरह से जांचा-परखा गया और ये फुटेज क्लीन पाई गई. लोगों ने इसे आने वाले समय से भेजे गए किसी मेसेज की तरह माना.

सौजन्य- http://www.foxnews.com/

सौजन्य- http://www.foxnews.com/

2.ब्रिटिश कोलंबिया में ब्रिज ओपनिंग वाला टाइम ट्रैवलर
साल 1941 में ली गई ये फोटो अब तक की सबसे प्रमाणित फोटो मानी जाती है. ये फोटो साल 1941 में ब्रिटिश कोलंबिया के साउथ फ्रोक ब्रिज के उद्घाटन के दौरान ली गई थी. इस तस्वीर में एक शख्स दिखाई दे रहा है जिसके कपड़े पहनने का अंदाज़ आस-पास खड़े लोगों से काफी अलग है. उसने ग्राफिक टीशर्ट और काले रंग के धूम के चश्मे पहने हैं, उसके पास आधुनिक DSLR कैमरे जैसी चीज़ भी है. बता दें कि इन तीनों ही चीज़ों का अविष्कार तब तक नहीं हुआ था. इस तस्वीर की भी जांच की गई है और इसके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं पाई गई.

ब्रिटिश कोलंबिया

ब्रिटिश कोलंबिया

3.1950 में न्यूयॉर्क में दिखा था टाइम ट्रैवलर
1950 में न्यूयॉर्क में रुडोल्फ फेंट्ज नाम का शख्स विक्टोरियन जमाने के ड्रेसिंग स्टाइल में सड़कों पर दिखाई पड़ा. वो सड़क पर लोगों को और गाड़ियों को ऐसे घूर रहा था जैसे पहले बार देखा हो. कुछ ही देर बाद एक गाड़ी से टकराकर रुडोल्फ की मौत हो गई. पुलिस को रुडोल्फ की जेब से साल 1876 का लिखा पत्र और उसी जमाने के सिक्के बरामद हुए. पुलिस ने जब अपना पुरान रिकॉर्ड खंगाला तो पता चला कि साल 1876 में इसी नाम का शख्स संदिग्ध हालात में अपने घर से गायब हो गया था.

4.माइक टायसन का दीवाना टाइम ट्रैवलर
एक शख्स माइक टायसन का इतना बड़ा फैन निकला कि उनके मैच को देखने के लिए टाइम ट्रैवेल करके आया. 1995 में टायसन के एक मुकाबले की फुटेज देखे गए तो उसमें कुछ अजीबोगरीब चीज नजर आई.एक दर्शक स्मार्टफोन से टायसन की तस्वीरें उतारता नजर आया. आपको बता दें कि उस समय बड़े फोन हुआ करते थे साथ ही जिसमें एंटीना लगा हुआ होता था. ऐसे में ये माना गया था कि वो शख्स टाइम ट्रैवल करके ही आया है.
4

5.टाइम ट्रैवलर ने शेयर बाजार में मचा दी थी खलबली
साल 2003 में न्यूयॉर्क के वॉल स्ट्रीट में एंड्रयू कार्लसन नाम का शख्स चर्चा में आया. कार्लसन ने दो हफ्तों में ट्रेडिंग के धंधे में पैसे लगाकर अरबों डॉलर की कमाई कर ली. शेयर बाजार में कार्लसन का हर अनुमान सही होता था. पुलिस ने कार्लसन को इनसाइड ट्रेडिंग के आरोप में जेल में डाल दिया. 1 महीने बाद किसी शख्स ने उसकी बेल कराई लेकिन तब से लेकर आज तक ना तो कार्लसन का कुछ पता चला औऱ ना ही बेल कराने वाले शख्स का, कार्लसन खुद को साल 2256 यानी करीब 250 साल भविष्य का बताता था.
3

6.चीन में मिली 400 साल पुरानी स्वीस घड़ी
टाइम ट्रैवेल किया जाता रहा है, इसका सबसे समकालीन सबूत चीन के शांगसी प्रांत में मिला. जहां चीन के भूगर्भ वैज्ञानिकों को एक करीब 400 साल पुरानी ताबूत मिली. जैसे ही वैज्ञानिकों ने उस ताबूत से मिट्टी हटाई, उन्हें वहां से अब के जमाने की स्वीस घड़ी मिली. वैज्ञानिक दंग रह गए और उन्हें ये मानना पड़ा कि जरूर कोई टाइम ट्रैवेल करके उस समय में पहुंचा होगा.

Comments

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *