गजब इंडियन: ये हैं भारतीय पुलिस के सबसे फिट IPS ऑफिसर

Uncategorized

वैसे तो अमुमन देखा जाता है कि भारतीय पुलिस के ज्यादातर ऑफिसर IPS की तोंद निकली होती है या वो फिट नहीं होंते, लेकिन इस आइपीएस ऑफिसर के आगे बडे से बडे बॉडीबिल्डर फेल नजर आते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में जो हर पुलिस वाले के लिए एक प्रेरणा बन सकते हैं…

Entertales

जवानों के लिए फिट रहना बहुत जरूरी

आम लोगों के लिए जिम जाना या योग करना ज्यादा एहमियत नहीं रखता, लेकिन पुलिसकर्मियों और सीमा सुरक्षा पर तैनात जवानों के लिए फिट रहना बहुत जरूरी है। इस आइपीएस अधिकारी को देख यही लगता है कि इसने अपनी फिजिक बनाने के लिए बहुत कड़ी मेहनत की है। यूं ही नहीं “द फिटेस्ट आइपीएस ऑफिसर ऑफ इंडिया” बन गए।

मिल चुके हैं कई मेडल्स भी

इस ऑफिसर का नाम सचिन अतुलकर है। इन्होंने स्पोर्ट्स में भी कई मेडल्स हासिल किए हैं। अपनी फिटनेस से ये ऑफिसर यूथ ऑइकॉन बन गए हैं। स्मार्ट होने के साथ साथ ये आइपीएस अधिकारी फिटनेस से भी लोगों के दिल पर राज कर रहे हैं। फिलहाल सचिन की पोस्टिंग मध्य प्रदेश के उज्जैन में हुई है।

हॉर्स राइडिंग का भी शौक

सचिन स्पोर्ट्स में भी एक्टिव हैं। क्रिकेट के अलावा आईपीएस ट्रेनिंग के दौरान हॉर्स राइडिंग को इन्होंने अपना शौक बनाया। यही वजह रही कि वर्ष 2010 में हॉर्स राइडिंग के लिए इन्हें गोल्ड मेडल से नवाजा गया।

0 comments

Leave a Reply