जन्मदिन: निजी जिंदगी में विवादों से घिरी रहीं रेखा, इन लोगों से जुड़ा था नाम, जानिए हर एक बात

PERSONALITIES

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और सदाबहार अभिनेत्रियों में से एक हैं रेखा. आज भी किसी अवॉर्ड फंक्शन या समारोह में रेखा आती हैं तो उस कार्यक्रम की जान बन जाती हैं रेखा. रेखा का जन्म 10 अक्टूबर 1954 को मद्रास में हुआ था और उनका वास्तविक नाम भानुरेखा गणेशन था. फिल्मों की शुरुआत उन्होंने बतौर बाल कलाकार तेलुगु फिल्म से की थी. फिल्मी पर्दे पर बेहद सफल रहने वाली Rekha की निजी जिंदगी हमेशा से विवादों में ही रही है.

आइए जानते हैं रेखा के विवादित रिश्तों के बारे में हर खास बात

जब गुपचुप तरीके से हुई विनोद मेहरा-रेखा की शादी

फोटो- Business Line

रेखा का नाम वैसे तो कई लोगों से जोड़ा जाता है, लेकिन विनोद मेहरा के साथ उनका रिश्ता काफी सुर्खियों में रहा. विनोद मेहरा पहले ही दो महिलाओं से रिश्ता स्थापित कर चुके थे ऐसे में भी उनकी नजदीकियां रेखा से बढ़ती ही गई. दोनों के बीच मुलाकातों का दौर प्यार में बदल गया और विनोद-रेखा ने कोलकाता में गुपचुप तरीके से शादी कर ली.

विनोद मेहरा की मां इस रिश्ते के सख्त खिलाफ थी, जब रेखा, विनोद के घर आईं तो कहा जाता है कि विनोद मेहरा की मां ने चप्पल तक उठा लिया था. विवाद बढ़ता देख रेखा वहां से चली गई और दोनों के बीच का रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चल सका.

अमिताभ बच्चन और रेखा की सदाबहार जोड़ी

फोटो- ट्विटर

गाहे बगाहे आज भी इस जोड़ी का नाम लोगों के जुबान पर आ ही जाता है. पति मुकेश अग्रवाल की मौत के बाद Rekha ने सिंदूर लगाना जारी रखा, अटकलें ये लगाई जाती हैं कि ये सिंदूर अमिताभ के ही नाम का है. अमिताभ और रेखा के बीच इस गुपचुप प्यार की शुरुआत ‘सिलसिला’ फिल्म के शूटिंग के दौरान हुई. दोनों एक दूसरे के करीब आ चुके थे, लेकिन साल 1973 में अमिताभ ने जया बच्चन से शादी कर ली और फिर तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा. बता दें कि जया बच्चन और Rekha आज भी किसी प्रोग्राम में करीबी तौर पर मिलते नहीं देखी गई हैं.

रेखा-संजय दत्त

हाल ही में कई मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसी खबरें आईं की अमिताभ से अलगाव के बाद एक फिल्म के दौरान संजय दत्त और Rekha के बीच करीबियां नजर आईं थी. ये वाकया साल 1984 का बताया जा रहा था.

1990 में हुई थी शादी, पत्नी ने कर ली खुदकुशी

फोटो- यूट्यूब

साल 1990 में Rekha ने बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी. ये शादी महज 3 महीने ही चल सकी और मुकेश अग्रवाल ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. एबीपी न्यूज के पत्रकार यासिर उस्मान की Rekha पर लिखी गई किताब में जिक्र है कि दोनों के बीच काफी अंतर था. शादी के कुछ दिनों बाद से ही ये अंतर दिखने लगा इस बीच मुकेश को बिजनेस में घाटा भी हो गया, डिप्रेशन और Rekha से बढ़ती दूरियों के बीच मुकेश की खुदकुशी की खबरें आईं थीं.

Rekha और अक्षय के ‘रिश्ते’ पर बनी सुर्खियां

फोटो- इंडिया टीवी

अक्षय कुमार और Rekha के उम्र के बीच काफी फासला है ऐसे में इन दोनों के भी रिश्तों की बात खुलकर सामने आई थी. दौर था 1995-96 का, रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों फिल्म ‘खिलाड़यों के खिलाड़ी’ की शूटिंग के दौरान करीब आए. हालांकि, दोनों ने ही इस रिश्ते पर कभी कुछ नहीं कहा.

इन रिश्तों और गपशप से अलग Rekha का बतौर अभिनेत्री बॉलीवुड में काफी सम्मान है. वो अभी भी काफी सक्रिय हैं और बीच-बीच में फिल्मों में नजर आती हैं.

ये भी पढ़ें: भारतीय सिनेमा के जनक दादा साहब फाल्के के बारे में कुछ खास अनसुनी बाते

Leave a Reply