बीजेपी

प्रचार के मामले में बीजेपी का तोड़ नहीं, TV पर विज्ञापन देने के मामले में बीजेपी नंबर 1

Dhang Ki Baat, FACTS

चुनाव के इस दौर में बीजेपी रेस में सबसे आगे चल रही है. हैरान करने वाली बात ये है कि टीवी पर धुआंधार प्रचार दिखाने के मामले में बीजेपी सबसे आगे हैं. यानी सबसे ज्यादा विज्ञापन दिखाने वाली ब्रान्ड बन गई है बीजेपी. और कांग्रेस टॉप 10 में भी जगह नहीं बना पाई है. ये जानकारी BARC के आंकड़ों के मुताबिक है.

ब्रॉडकास्ट ऑडियेंस रिसर्च काउंसिल यानी BARC के नए आंकड़ों के मुताबिक, 10 से 16 नवंबर के बीच टीवी पर सबसे ज्यादा बीजेपी के विज्ञापन दिखाए गए. इसके बाद नेटफ्लिक्स और ट्रिवागो का नंबर है. BARC ऐसी संस्था है जो टीवी पर चलने वाले कार्यक्रम और एड के आंकड़े तैयार करता है, जिसके आधार पर टीआरपी भी तय की जाती है.

फोटो-सोशल मीडिया

बीजेपी ने दिखाए कुल 22099 विज्ञापन

इस हफ्ते के दौरान बीजेपी के लिए 22099 बार विज्ञापन दिखाए गए. नेटफ्लिक्स के 12951 और ट्रिवागो के 12795 बार विज्ञापन दिखाए गए. इससे पहले के हफ्ते में बीजेपी दूसरे नंबर पर थी. लेकिन जब प्रचार की बात आती है तो बीजेपी कहां किसी से पीछे रह सकती है, वो एक नंबर पर आ गई. पहले और दूसरे नंबर यानी बीजेपी और नेटफ्लिक्स के बीच करीब 10 हजार विज्ञापन का अंतर है, आप समझ सकते हैं कि बीजेपी पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बीच कितनी शिद्दत से प्रचार में जुटी हुई है.

फोटो-बार्क

5 राज्यों में होने हैं विधानसभा चुनाव

बता दें कि देश के 5 राज्य छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, मिजोरम और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. अगले साल लोकसभा का चुनाव होना है. ऐसे में प्रचार की संख्या में आ रही है तेजी. बीजेपी के नंबर वन पोजिशन पर सोशल मीडिया पर कई तरह के कमेंट किए जा रहे हैं, कुछ लोग इसे प्रचार पार्टी बता रहे हैं, तो कुछ लोग बीजेपी के पक्ष में हैं.

Leave a Reply